December 28, 2021

मैंने मारा ध्रुव को Batman 291 294

Written by

New Indian comics sets

https://chat.whatsapp.com/L0nC5f5OK1r39OT63AEdrU

 

Copy Paste in Indian comics

यहां मैं बैटमैन की कहानी पोस्ट कर रहा हूं जिसने अनुपम सिन्हा को ”

मैंने मारा ध्रुव को

” और “हत्यारा कौन” लिखने के लिए प्रेरित किया।

रिपोर्ट अंडरवर्ल्ड में हर जगह तक जाती है कि बैटमैन को मार दिया गया है। लेकिन कई विरोधाभासी संस्करण सामने आते हैं कि यह किसने किया, कैसे किया, या अगर यह बिल्कुल किया गया था।

विवाद को निपटाने के लिए, कर्नल जेक “द क्लॉ” वैन क्लीव, एक शीर्ष गोथम डकैत, शीर्ष दावेदारों, कैटवूमन, लेक्स लूथर, द रिडलर, की रिपोर्ट की सच्चाई या असत्य को निर्धारित करने के लिए अपराध की अदालत के रूप में अपनी गवाही प्रदान करता है।

 

अपराध की अदालत में न्यायाधीश रा के अल गुल हैं। जिला अटॉर्नी “टू-फेस” है, और जूरी मैड हैटर, द स्पूक, पॉइज़न आइवी, द स्केयरक्रो, सिग्नलमैन और मिस्टर फ़्रीज़ से बना है।

  1. कैटवूमन की गवाही (“व्हेयर वेयर यू ऑन द नाइट बैटमैन वाज़ किल्ड?”)

कैटवूमन, विधवा के मातम में, उसकी गवाही देती है। बैटमैन द्वारा हाल ही में अपने एक रैकेट को तोड़ने के बाद, उसने अपना सामान पैक किया और भाग निकला, लेकिन बैटमैन ने अपने बैटमोबाइल के साथ सड़क को अवरुद्ध कर दिया और उन दोनों को एक पुल से मजबूर कर दिया। वह कहती है कि वह सतह पर उछली और सुरक्षा के लिए तैरते हुए जगुआर केज से चिपकी रही। जब बैटमैन ने ऐसा करने का प्रयास किया, तो उसने एक कठिन निर्णय लिया, उसे लात मारी और उसे डूबते हुए देखा।

गवाही का अंत

 

“टू-फेस” कैटवूमन की गवाही को यह प्रदर्शित करके ध्वस्त कर देता है कि ब्राजील के काली मिर्च के पेड़ की लकड़ी से बना उसका जगुआर पिंजरा तैरने के लिए बहुत भारी है और पानी में उसका समर्थन नहीं कर सकता है। उसकी नकली गवाही अंडरवर्ल्ड को यह समझाने का एक प्रयास है कि वह मारने में सक्षम है, । जूरी ने कैटवूमन को दोषी नहीं घोषित किया, और रा के अल घुल ने उसे खारिज कर दिया और अगले दावेदार को सुना जाने तक अदालत को स्थगित कर दिया।

 

 

 

  1. रिडलर की गवाही

रा के अल घुल की अदालत ने अगले दावेदार को बैटमैन-हत्यारे, रिडलर के खिताब के लिए सुनवाई के लिए फिर से बुलाया। द प्रिंस ऑफ पज़लर्स ने टू-फेस को आश्वासन दिया कि अपराध करने से पहले बैटमैन को एक पहेली-सुराग भेजने की उसकी मनोवैज्ञानिक बाधा अब बैटमैन की कब्रगाह पर उसकी पहेलियों को भेजकर संतुष्ट होगी। द रिडलर बताता है कि कैसे उसने बैटमैन के दोस्त ब्रूस वेन के वेश में, अपने गिरोह के साथ अमीर स्टीफन निकोस द्वारा अपनी पत्नी को उसकी जन्मदिन की पार्टी में प्रस्तुत प्लैटिनम-हाथीदांत टाइपराइटर चोरी करने की कोशिश की। बैटमैन ने उनसे युद्ध करने के लिए दिखाया, “ब्रूस वेन” को देखते हुए डबल-टेक किया और बदमाशों में से एक ने उन्हें पकड़ लिया। उनके भागने के बाद, रिडलर ने पहेली-सुराग के माध्यम से उनके और बैटमैन के बीच एक खदान में एक बैठक की स्थापना की। खदान में, वे कहते हैं, उन्होंने चिनाई के गिरते हुए ढेर के नीचे बैटमैन को फँसा दिया, डायनामाइट के एक बॉक्स के ऊपर एक जलती हुई लालटेन स्थापित की, और सुरक्षा से देखा क्योंकि आग ने विस्फोटकों को बंद कर दिया और बैटमैन को टुकड़ों में उड़ा दिया।

 

गवाही का अंत

 

“टू-फेस” रिडलर के दावे को रेखांकन रूप से खारिज करता है, बाद वाले को डायनामाइट के बक्से के साथ लकड़ी के दांव से बांधा जाता है, डायनामाइट को आग लगाता है, और रिडलर के बगल में प्रतीक्षा करता है जबकि डायनामाइट जलता है। उनका कहना है कि डायनामाइट आग में नहीं फटता, केवल टक्कर या बिजली के झटके से। रिडलर के दावे को खारिज कर दिया गया है, और रा के अल घुल ने डायनामाइट प्रदर्शन के दौरान संपत्ति को नुकसान के लिए $ 25,000 का जुर्माना लगाया है। अदालत को अगले दावेदार लेक्स लूथर की गवाही सुनने तक के लिए स्थगित कर दिया जाता है।

 

 

 

  1. लेक्स लूथर की गवाही

रा के अल घुल की अदालत ने लेक्स लूथर की गवाही को फिर से सुना और सुना, जो कहता है कि उसने सुपरमैन को मारने के उप-उत्पाद के रूप में बैटमैन को मार डाला। वह बताता है कि कैसे उसने अपनी खुद की रचना के एक उपग्रह को कक्षा में स्थापित किया, बैटमैन और सुपरमैन को सही स्थानों पर खड़ा करने के लिए हेरफेर किया, और उपग्रह से बड़े बीम के साथ प्रत्येक को मारा। बीम ने बैटमैन के दिमाग को मिटा दिया और सुपरमैन के दिमाग को बैटमैन के शरीर में स्थानांतरित कर दिया। बाद में, लूथर ने कदम रखा और बैटमैन के शरीर में सुपरमैन को मार डाला। उनका अगला कदम, वह उन्हें आश्वासन देता है, अपने मन को सुपरमैन के शरीर में स्थानांतरित करना और ब्रह्मांड का शासक बनना है।

गवाही का अंत

 

“टू-फेस” लूथर की गवाही को बर्बाद करने के लिए आगे बढ़ता है। उनका कहना है कि लूथर जहां तक ​​जानता था सच कह रहा था। लेकिन उन्होंने खुलासा किया कि लूथर के गिरोह में से एक के रूप में बैटमैन ने योजना का विवरण सीखा। सुपरमैन खुद अदालत कक्ष में उपथित हो जाता है, यह घोषणा करते हुए कि उसने वहां इकट्ठे अपराधियों को माफी दी है ताकि वह गवाही दे सके। द मैन ऑफ स्टील का कहना है कि उसने खुद को मेजर बीम से बचाया, एक अतिरिक्त पोशाक में बैटमैन के लिए प्रतिस्थापित किया, और लूथर द्वारा मारे जाने का नाटक किया। सुपरमैन उन्हें सूचित करता है कि लूथर के लिए, एक बार जब वह दरवाजे से बाहर निकलता है तो उसकी माफी छोड़ दी जाती है – और सुपरमैन उसका इंतजार कर रहा होगा।

 

लूथर, जाने से पहले, गुस्से में मांग करता है कि “टू-फेस” उसकी जानकारी के स्रोत को प्रकट करे। “टू-फेस” जवाब देता है कि अगर मुकदमे को आगे बढ़ाना है तो वह ऐसा नहीं कर सकता। रा अल ग़ुल उसके पक्ष में शासन करता है, “टू-फेस” सभी को बाद की तारीख में बताने का वादा करता है। अदालत स्थगित कर देती है, जब जोकर की गवाही फिर से सुनने के लिए।

 

 

 

  1. जोकर की गवाही

रा के अल घुल की अदालत बैटमैन के आखिरी “हत्यारे” – जोकर की गवाही सुनने के लिए फिर से मिलती है। अपराध के विदूषक-राजकुमार ने खुलासा किया कि कैसे, एक फर कंपनी को डकैती के लिए बंद करते हुए, उसने देखा कि बैटमैन वहां एक और चोर को पकड़ लेता है। उस समय निहत्थे, उन्होंने अपने शस्त्रागार को नवीनीकृत किया और वापस चले गए, खुद को बैटमैन के हस्तक्षेप से मुक्त मानते हुए, लेकिन वहां एक बैटमैन पोशाक में एक आकृति मिली, जो खुद जोकर के रूप में आश्चर्यचकित थी। फिर जोकर ने उसे घुलने वाले तरल पदार्थ से धोया, उसे हंसी के विष से भरी एक युद्धक अंगूठी से वार किया, और उसे मार डाला। फिर उसने अपना चेहरा और उंगलियों के निशान मिटा दिए और उसे खोजने के लिए पुलिस पर छोड़ दिया।

 

गवाही का अंत

 

“टू-फेस” सबूत मांगता है। जोकर का दावा है कि उसके पास मृत बैटमैन की तस्वीरें हैं, जो नकाबपोश हैं, इससे पहले कि वह अपना चेहरा गला देता “टू-फेस” एक अवकाश के लिए कहता है जबकि जोकर अपने साक्ष्य की उपस्थित करता है।

 

एक बार बाहर जाने पर, “टू-फेस” अपने भेष बदलकर बैटमैन के रूप में सामने आता है। वह जोकर का पता लगाता है, उसे युद्ध में हरा देता है, और उसे वापस अरखाम भेज देता है। वहाँ जोकर टू-फेस को देखने के लिए जंगली हो जाता है, और सुनता है कि “जिला अटॉर्नी” कभी भी मुकदमे में नहीं था।

 

बाद में, बैटमैन कमिश्नर गॉर्डन को बताता है कि असली शिकार जेरी रान्डेल, एक किताबों की दुकान के मालिक और बैटमैन के प्रशंसक थे, जो बैटमैन के रूप में तैयार होना पसंद करते थे और कागजात में उनके बारे में पढ़ने के बाद बैटमैन के मामलों को फिर से देखना पसंद करते थे।

 

फिर भी बाद में, एक आतिशबाजी का प्रदर्शन गोथम की घोषणा करता है कि “बैटमैन जीवित है और अच्छी तरह से – और गोथम सिटी में रह रहा है”।

 

 

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Maine mara dhruv ko Batman 291 294

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Proudly powered by vijay shetty and rashi kothari Theme
%d bloggers like this: